ad

Tuesday 8 March 2016

एक फ़ोन पर दो व्हाट्सप्प अकाउंट कैसे चलायें
















भला आज के इस युग में कौन मशहुर मैसेजिंग एप व्हाटसऐप और फेसबुक से बेखबर है…इन दोनों का खुमार हर किसी के सिर पर चढ़ा हुआ है। लेकिन अभी भी कुछ व्हाटसऐप यूजर्स हैं जो इस बात से अनजान है कि अब आप एक ही स्मार्टफोन में एक से ज्यादा व्हाटसऐप चला सकते हैं। यानी आपको दो अकाउंट चलाने के लिए दो फोन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
है ना यह कमाल की ख़बर... जी हां, कई यूजर्स ड्यूल सिम का इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में वह एक ही स्मार्टफोन में दोनों नंबर्स से व्हाटसऐप अकाउंट चलाना चाहते हैं। आपको बता दें कि इससे आप अपने प्रोफेशनल और क्लोज़ फ्रेंडस को डिवाइड भी कर सकते हैं और साथ ही दो अकाउंट होने से प्रोफाइल फोटो और स्टेटस को लेकर आपकी प्राइवेसी भी बनी रह सकती है। 
कैसे चलाए 2 व्हाटसऐप अकाउंट एक साथ -
  1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में स्विचमी मल्टीपल अकाउंटस इंस्टॉल कीजिए, इसे ओपन करके दो अलग-अलग व्हाटसऐप प्रोफाइल बनाए।
  2. आप जो पहला अकाउंट बनाएंगे वह एडमिनिस्ट्रेटर अकाउंट होगा। इससे आप अपने फोन के सारे एप और डाटा एक्सेस कर सकते हैं। यह एडमिनिस्ट्रेटर अकाउंट या प्राइमरी अकाउंट आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड व्हाटसऐप का डिफाल्ट एक्सेस होगा।
  3. वहीं, दूसरे अकाउंट के लिए आपको व्हाटसऐप फिर से इंस्टॉल करके एक्टिवेट करना होगा। इसके लिए पहले स्विचमी ओपन करें और सेकेंडरी अकाउंट सेलेक्ट करें। 
  4. अब आप व्हाटसऐप डाउनलोड करें। फिर सेकेंडरी अकाउंट के लिए व्हाट्सऐप रजिस्टर और एक्टिवेट करें।
  5. एक बार इंस्टॉल होने के बाद आप दोनों अकाउंट से एक साथ व्हाट्सऐप बड़े ही आसानी से चला सकते हैं।

No comments:

Post a Comment