ad

Friday 2 September 2016

जानिए किसने देखी आपकी फेसबुक प्रोफाइल!


फेसबुक एक ऐसा सोशल मीडिया है जहां आपको लगभग हर कोई मिलेगा। आपके स्कूल का साथ, आपके कॉलेज दोस्त या फिर कोई और खास इंसान। फेसबुक के जरिए आज हम किसी अन्य के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। साथ ही आप किसी की भी प्रोफाइल विजिट कर सकते हैं। व्हाट्सएप में अब चेंज होगा आपके लिखने का स्टाइल! किसी दूसरे की प्रोफाइल तो आप देखते ही होंगे, लेकिन यदि आप ये देखना चाहते हैं कि आपकी प्रोफाइल किसने देखी है तो ये भी आप देख सकते हैं। जी हां! आपकी प्रोफाइल किसने विजिट की यह देखना काफी आसान है। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि कौन आपकी प्रोफाइल विजिट करता है तो आप इन  सिम्पल स्टेप्स में ये जान सकते हैं।

फेसबुक पर लॉग इन करें यह जानने के लिए कि आपकी प्रोफाइल किसने विजिट की है आपको सबसे फेसबुक पर लॉग इन करना होगाऔर अपनी टाइमलाइन पर जाना होगा।



टाइमलाइन पर करें राईट क्लिक अपनी टाइमलाइन पर जाकर आप राईट क्लिक करें। अब आपको दिए विकल्प में से View page Source पर क्लिक करना होगा।



ctrl+f अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जिसपर आपके प्रोफाइल की इनफार्मेशन होगी। आपको यहाँ पर ctrl+f प्रेस करना है।



InitialChatFriendsList अब इस सर्च बॉक्स में आपको 'InitialChatFriendsList' टाइप करना है।





दिए गए आईडी नंबर यहाँ जो भी नंबर दी हैं वो आपको सीधा यूजर की आईडी पर ले जाएंगे, जिसने आपकी प्रोफाइल विजिट की है। इसके लिए आपको इन आईडी नंबर को सेलेक्ट करना है।




यूआरएल में पेस्ट करें अब आप अपनी प्रोफाइल में जाकर, ऊपर दिए यूआरएल से अपना नाम हटा कर उस नंबर को डाल कर इंटर करें।



ओपन हो जाएगी प्रोफाइल जैसे ही आप आईडी डाल कर इंटर करेंगे तो आप सीधा उस यूज़र की प्रोफाइल में चले जाएंगे।

No comments:

Post a Comment