ad

Sunday 6 March 2016

वेबसाइट या ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए














यूं तो इन्टरनेट की दुनिया अपने आप में एक हसीन दुनिया मानी जाती है लेकिन कुछ लोगों के लिए यह सिर्फ हसीन ही नहीं बल्कि पैसे कमाने का एक अच्छा और आसान जरिया है। आपके जहन में भी कई बार यह सवाल ज़रूर आता होगा कि लोग घर बैठे इन्टरनेट के सहारे कैसे ढेरों पैसे कमाए चले जा रहे हैं? अगर आपको अपनी बातें या किसी विशेष टॉपिक पर अपनी राय दुनिया के सामने रखना अच्छा लगता है तो आप भी इस इन्टरनेट के जरिए बहुत पैसे कमा सकते हैं। 
कौन है वह लोग जो घर बैठे पैसे कमाने मे सक्षम हैं:
आप घर पर बेठ कर काम करें और पैसे कमाना चाहें तो यह हो सकता है यदि आप स्टूडेंट है या हाउस वाइफ है या फिर अभी आप कोई काम करते नहीं और घर पर रहते है तो आप सभी सक्षम है इन्टरनेट के ज़रिए पैसा कमाने में। ध्यान रहें, लिखने का शौक आपको होना चाहिए अगर आपको लिखने की आदत नहीं तब मुश्किलें ज़रूर हो सकती है।
कैसे करे इन्टरनेट पर काम:
इन्टरनेट पर काम करने की सबसे अच्छी बात यह है की आपको इसमें कोई भी किसी भी प्रकार का पैसा नहीं लगाना पड़ेगा और न ही इसमें किसी प्रकार की तकनिकी जानकारी की जरुरत है बस एक बार रोजाना कुछ समय निकाल के इन्टरनेट पर काम करना होगा और कुछ सरल कार्य करने होंगे इसमें आपको अंग्रेज़ी भाषा की अधिक जानकारी होना भी जरुरी नहीं है।
क्या है ऑनलाइन पैसा कमाने का फंडा:
देखा जाए तो इन्टरनेट इन दिनों एक मार्केटिंग का जरिया बन गया है। यहाँ आज कल इतनी वेबसाइट हो गई है की इनकी जानकारी शायद ही कोई रखता होगा और इस भीड़ में सभी वेबसाइटों के मालिक अपनी वेबसाइट पर अधिक से अधिक लोगों को लाना चाहते है फिर चाहें वो Google से आए या पैसे देकर तो इसमें होता क्या है, यह जो वेबसाइट का मालिक ही वो किसी ऐसी वेबसाइट जो सबसे अधिक लोग रोज देखते है उसके मालिक से सम्पर्क करता है और उससे कहता की आप मेरी वेबसाइट का एक छोटा सा बैनर या पता अपनी वेबसाइट पर लगा दें में आपको हर महीने इतने पैसे दूंगा और इस तरह से जब उसकी वेबसाइट का लिंक या पता उस वेबसाइट पर लगा जाता है तो जो सबसे पोपुलर वेबसाइट है उस पर जितने भी लोग आएंगे उनमे से 10% लोग तो उस वेबसाइट के बैनर पर क्लिक करेंगे ही करेंगे यदि बैनर अच्छा हुआ और वेबसाइट भी काम की हुई तो अधिक भी आएंगे।

No comments:

Post a Comment