ad

Friday 4 March 2016

इन्टरनेट से पैसे कमाने के पाच आसान तरीके।













दूनिया में एसा बहुत लोग है जो पड़ लिखने के बाद काम या नोकुरी धुनता  रहता है पड़ उनको काम या नोकुरी नही मिलता है । बहुत लोग एसा भी करते है की internet में काम धुनते रहते है और scam वेबसाइट का शिखार बन जाते है । scam वेबसाइट में वह लोग पैसा और time दोनों नुकसान कर देता  है । दोस्तों हम जिन के उपर यह topic लिखा हूँ यह topic धियान से पड़े और बहुत सारे पैसे earn कीजिये । internet में कैसे पैसे earn करते है मैंने निचे 5 तरीके लिखा हूँ । एसे तो बहुत तरीका है लेकिन मेरा Experiance इन 5 तरीका का उपर ज्यादा है ।
1. Affilited Marketing
2. Captcha Typing
3.Youtube
4.Blogging
1.Affilited Marketing :- Affilited Marketing एक एसा कारियक्रम है जिन के blog या वेबसाइट है वह लोग Amazon,Ebook,Flipkart,Ebay की तरह कंपनी के proudact हम seel कर सकते है । जिस कंपनी के product आप seel करना साहते है उन कंपनी के affilited में रेजिस्टर होना है । जिस जिस product को आप seel करना साहते है उस कोड को up अपने blog ये वेबसाइट में लगाना है । जब कोई आपके वेबसाइट या blog से कोई product ख़रीदेंगे तो आप उसकेलिए कमीशन मिलेगा । हर अलग अलग product के लिए अलग सा कमिशन मिलेगा ।

2.Youtube:- ऑनलाइन youtube के दुवारा पैसे earn करने केलिए आपको किसी के उपोर video बनाने के ग्यान होना साहिये । पहले तो आप एक youtube अकाउंट खोलना परता है और adsense अकाउंट से आपका video को जोड़ना है । अगर आपके video को 1000 लोग visit करते है तो adsense आपको 2$ से 3$ तक मिलेगा ।

3. Blog :- आप blog बनाके भी ऑनलाइन earn कर सकते है । उसकेलिए आप blogger में एक free में blog बनाये और अपने blog में अतचा अत्चा topic पोस्ट करे जो लोगो को काम आसके और पड़कर भी मजा आये । फिर आप एक adsense अकाउंट खोल ले और अपने blog पे adsense का add लगाये उन add पर जो लोग क्लिक करेंगे उसकेलिए आपको adsense पैसे देंगे ।

4. PTC साईट :- PTC का मतलब है Pay to click । PTC साईट में काम करना बिलकुल ही आसन है । PTC साईट में रजिस्टर होके बस आपको रोज कुछ add को क्लिक करना है जब आप क्लिक करेंगे तो आपका एक नया पेज खोल जायेगा , तो आप उपर देखे की आप को कुछ पूछ रहा है और उस का आप जबाब देके नया ऐड देखे. PTC साईट में Game ,Survey और Refaral लिंक से ज्यादा पैसा earn कर सकते है । दो सबसे बड़िया ppc साईट है  NeuBux और  ClickSense ।

5. Captcha Entry :- ऑनलाइन captcha Entry का बहुत वेबसाइट है जहां हम free में रजिस्टर होके captcha कोड को टाइप करना है । हर 1000 captcha entry के लिए हमको 1$ से 1.50$ मिलते है । अधिक जानकारी के लिए अप्प captcha entry पोस्ट को देखिये ।  सबसे बड़िया captcha entry का साईट का नाम है megatyper , protyper, kolotibablo , और pixprofit ।

No comments:

Post a Comment