ad

Friday 26 August 2016

व्हाट्सएप, फेसबुक से शेयर करेगी यूज़र्स का नंबर

व्हाट्सएप, फेसबुक से शेयर करेगी यूज़र्स का नंबर

Written By: Siddhartha Singh 
पिछले चार सालों में व्हाट्सएप ने पहली बार अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है। इस नई प्राइवेसी पॉलिसी के अनुसार व्हाट्सएप अपने यूज़र की इनफार्मेशन को, स्वामित्व कंपनी फेसबुक के साथ साझा करेगा। लेकिन हो सकता है कि व्हाट्सएप यूज़र्स को यह पॉलिसी पसंद न आए। हालाँकि व्हाट्सएप ने कहा है कि ऐसा करने से यूज़र्स की डिटेल्स सेफ रहेंगी।

एप द्वारा लाई गई इस नई पॉलिसी के अनुसार फेसबुक लोगों का वो फोन नंबर देख पाएगा, जिस पर वह व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा करने से फेसबुक यूज़र्स को ट्रैक कर सकेगा और विज्ञापन के लिए बेहतर डाटा जमा कर पाएगा।
व्हाट्सएप, फेसबुक से शेयर करेगी यूज़र्स का नंबर
व्हाट्सएप के मुताबिक यह बदलाव यूज़र्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए किया गया है। अब यूज़र्स को सही और अपने इंटरेस्ट के अनुसार विज्ञापन दिखेंगे। साथ ही इस नए बदलाव से यूज़र्स के नंबर सुरक्षित रहेंगे।

व्हाट्सएप के इस कदम से एप की जिम्मेदारियां और भी बढ़ जाती हैं। आखिर एप को दुनियाभर के करीब 1 बिलियन यूज़र्स की डिटेल्स शेयर करनी होंगी और साथ ही उन्हें सुरक्षित भी बनाए रखना होगा। लेकिन व्हाट्सएप के इस कदम से हो सकता ही कि कुछ यूज़र्स को आपत्ति हो।

व्हाट्सएप ने इससे पहले अपने फॉन्ट में भी बदलाव किया था, हालाँकि यह बदलाव यूज़र की इच्छा पर निर्भर करता है।wwwmasterr.blogspot.in 

No comments:

Post a Comment